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Revenue collection through Mobile Van , Dated :2020-06-01 Average Energy Bill Payment by Consumers and launching of Self Billing App, Dated :2020-04-09 Objections/Comments invited from various Stakeholders on the petition submitted by JBVNL for True-up for FY 2018-19, Annual Performance Review for FY 2019-20 & determination of Aggregate Revenue Requirement and Tariff for FY 2020-21 , Dated :2020-03-19 Petition for True-up for FY 2018-19, Annual Performance Review for FY 2019-20 and Determination of Aggregate Revenue Requirement and Tariff for FY 2020-21, Dated :2020-03-19 Ezy-Bzly Mobile App. is live now, Dated :2020-01-02 Ezy-Bzly mobile application is under upgradation and maintenance will available soon for operation., Dated :2019-12-10 Form B - (LT Service (Non - Domestic) / HT Service / EHT Service), Dated :2019-11-26 Form A - Power Supply Connection Low Tension Domestic), Dated :2019-11-26 Transfer Posting Order No 2525 25/10/2019, Dated :2019-10-28 Transfer Posting Order No 2485 25/10/2019, Dated :2019-10-28

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जेबीवीएनएल (झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड) झारखंड राज्य की सबसे बड़ी (डिस्कॉम) बिजली कंपनी है, जो झारखंड राज्य में (डोमेस्टिक) एल.टी और एच.टी उपभोक्ताओं को बिजली की आपूर्ति करने के लिए मुख्य रूप से शामिल है। वर्ष 2013 में पूर्ववर्ती झारखंड राज्य विद्युत बोर्ड (जे.एस.इ बी) से अलग हो कर। 6 जनवरी 2014 को परिचालन शुरू किया गया । कंपनी के पास लगभग 37 लाख का पंजीकृत उपभोक्ता आधार है और लगभग 2,150 MW (FY 17) का पीक लोड है। -18)। कंपनी 7 बिजली आपूर्ति क्षेत्रों में विभिन्न श्रेणियों जैसे एचटी, एलटीआईएस, डीएस, एनडीएस, आईएएस, आदि के लिए बिजली के वितरण में शामिल है। रांची, धनबाद, सिंहभूम(जमशेदपुर ), हजारीबाग, गिरिडीह, दुमका और मेदिनीनगर।

राज्य के अलग होने के बाद से विद्युत क्षेत्र की उपयोगिता प्रति व्यक्ति बिजली की खपत, उच्च AT & C नुकसान, गैर-चिंतनशील टैरिफ, अपर्याप्त कार्यबल, सीमित विद्युतीकरण और घटते बिजली के बुनियादी ढांचे जैसे विभिन्न विरासत से मिली चुनौतियों पर काबू पाने में लंबा सफर तय किया है। राज्य मे माननीय प्रधान मंत्री के दृष्टिकोण पर राज्य ने लगातार प्रगति की है और राज्य में हर घर तक बिजली पहुंच सुनिश्चित करने और उन्नत डिजिटल तकनीकों का लाभ उठाने की कोशिश की है। परिवर्तन की इस यात्रा के पांच प्रमुख क्षेत्र अंतिम पायदान तक बिजली की पहुंच है, जिससे बिजली का बुनियादी ढांचा मजबूत हो रहा है, सेवा वितरण, परिचालन और वित्तीय आत्मनिर्भरता और सतत विकास के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ मिल रहा है।

राज्य स्थापना के बाद से, जेबीवीएनएल की प्रतिबद्धता कई पथ-ब्रेकिंग पहलों के माध्यम से खुद को एक जीवंत, आर्थिक रूप से स्वतंत्र और उपभोक्ता अनुकूल उपयोगिता में बदलने की कोशिश कर रही है। विश्वसनीय बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने और अपने उपभोक्ताओं को वर्ग सेवा में सर्वश्रेष्ठ प्रदान करने के लिए, JBVNL ने ERP & SCADA के कार्यान्वयन, ऑनलाइन कैपेक्स मॉनिटरिंग एप्लिकेशन, एसएमएस आधारित जली हुई डीटी रिपोर्टिंग, एंड्रॉइड-आधारित मोबाइल एप्लिकेशन (eZy-bZly) जैसी कई पहल की सुविधा प्रदान की। बिल भुगतान, नए कनेक्शन, शिकायतें दर्ज करना, एकीकृत भौगोलिक सूचना प्रणाली (जीआईएस), सारल-समिक्षा (ऑनलाइन परियोजना निगरानी उपकरण), सुविधा पोर्टल, शशक्त (24x7 टोल फ्री हेल्पलाइन), ऊर्जा मित्र आदि।

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    इंजीनियर बिल्डिंग, धुर्वा
    रांची-834001, झारखंड
    1800 345 6570
    contactus@jbvnl.co.in

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